मनोरंजन

‘बाहुबली’ Prabhas क्यों हैं भारतीय सिनेमा के सबसे Highest-Paid एक्टर, जानिए उनके स्टारडम की खासियत

बाहुबली फेम प्रभास (Prabhas) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) के रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. रोमांटिक ड्रामा में वे पहली बार पर्दे पर पूजा हेगड़े के साथ रोमांस करते नजर आएंगे. फिल्म 14 जनवरी को रिलीज होने वाली थी जिसे देखने के लिए दुनियाभर के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन कोविड के कारण इसे पोस्टपोन (Radhe Shyam Postpone) कर दिया गया है. बाहुबली के बाद ही लोग प्रभास की एक्टिंग के मुरीद हो गए हैं. अभिनेता की लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि पूरे विश्व में उनका नाम है. हाल के कुछ सालों में अभिनेता ने बड़े पैमाने पर लाइमलाइट पाई है. फैंस यूं ही नहीं प्रभास के लिए क्रेजी रहते हैं और यहां हम आपको जरूरी बातें बता रहे हैं कि आखिर वे क्यों इतने बड़े और सबसे हाईएस्ट पेड एक्टर हैं. आइए जानते हैं…

वर्ल्डवाइड में हैं प्रभास (Prabhas) के फॉलोअर्स

तेलुगू सिनेमा (Tollywood) को धीरे-धीरे दूसरे देशों और हमारे सितारों में भी पहचाना और सराहा जा रहा है. प्रभास उन कुछ भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं जिनके दुनिया भर में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. अभी हाल ही में ‘राधे श्याम’ स्टार प्रभास की तस्वीर वाली मिल्क बॉटल्स (Prabhas Milk Bottle) की जापान में जबरदस्त बिक्री देखने को मिली थी. यह एक ऐसा प्रोडक्ट था जो कुछ ही घंटों में बिक गया. इससे जाहिर है कि जापानी लोग उन्हें कितना पसंद करते हैं.

प्रभास की राधे श्याम के ट्रेलर ने बनाया रिकॉर्ड

‘राधे श्याम’ के ट्रेलर (Radhe Shyam Trailer) को 24 घंटों में 57 मिलियन से अधिक बार देखा गया और यहां तक ​​कि बाहुबली: द कन्क्लूजन का चार साल पुराना रिकॉर्ड ‘सबसे ज्यादा देखे जाने वाले ट्रेलर’ के रूप में सामने आया है. इतना ही नहीं, तो ‘राधे श्याम’ के एक गाने ने पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जबकि ट्रेलर इवेंट में देश भर से 40,000 से अधिक विद्रोही स्टार के प्रशंसकों की भीड़ शामिल थी.

भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं प्रभास

तेलुगू सिनेमा के इतिहास में कभी भी एक साउथ स्टार इतनी आसानी से अन्य मार्केट में नहीं आया, खासकर हिंदी लैंग्वेज बेल्ट में. ऐसे समय में जहां हिंदी फिल्म इंडस्ट्री केवल एक अभिनेता की लोकप्रियता और स्टारडम का निर्धारण नहीं करती है तब प्रभास आज देश में सबसे बड़े और सबसे अधिक फीस पाए जाने वाले सुपरस्टार (Prabhas Becomes Highest-Paid Actor In India) के रूप में उभरे हैं. अभिनेता ने अपनी आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) के लिए बॉलीवुड के सभी टॉप स्टार्स की फीस को क्रॉस करते हुए 150 करोड़ के करीब चार्ज किया है.

प्रभास के पास हैं पेन इंडिया की 5 बड़ी फिल्में

प्रभास एकमात्र ऐसे स्टार हैं जिनके पास पांच बड़ी पैन इंडिया की फिल्में हैं जिनके नाम ‘आदिपुरुष’, ‘राधे श्याम’, ‘सालार’, ‘स्पिरिट’ और ‘प्रोजेक्ट के’ हैं. अभिनेता के ये प्रोजेक्ट्स 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत के हैं. प्रभास अपनी मैस्कुलर बॉडी के अलावा आकर्षक हाइट के जरिए भी पसंद किए जाते हैं. उनकी गिनती बेहतरीन 6 फीट हाईट वाले स्टार्स में होती है. प्रभास के पास 2024 तक की एडवांस फिल्मों की बुकिंग है और पेन इंडिया के स्टार लगातार अपनी बैक टू बैक फिल्मों का प्रचार व शूटिंग करते दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button