ताज़ातरीन

Vaishno Devi Temple: वैष्णो देवी में मची भगदड़ पर राष्ट्रपति ने जताया शोक, राहुल गांधी ने परिवारों के प्रति जताई

Vaishno Devi Temple: जम्मू-कश्मीर में नए साल पर वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार घटना में मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर परिसर में मचे भगदड़ की कुछ वीडियोज वायरल हो रही है. जिसमें दावा किया गया है कि नए साल के मौके पर काफी तादाद में श्रद्धालु वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने आए थे.

इसी बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने घटना पर दुख जताते हुए घायलों के स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “माता वैष्णोदेवी मंदिर में हुई भगदड़ की दुर्घटना दुखद है. मृतकों के परिवारजनों को मेरी शोक संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.”

रामनाथ कोविंद ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind)ने कहा कि, “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि माता वैष्णो देवी भवन में एक दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ ने भक्तों की जान ले ली. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी इस घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, “माता वैष्णो देवी धाम में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से मन अत्यंत व्यथित है. माँ आदिशक्ति हादसे में दिवंगत हुए लोगों की आत्माओं को शांति व दुर्घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कृपा करें. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.”

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोग यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button