ताज़ातरीन

ये हैं अगले साल लॉन्च होने वाले कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानें क्या-क्या विकल्प मिलेंगे?

Upcoming Electric Scooters In India In 2022: आने वाला दौर कई कारणों से इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा. मौजूदा वक्त में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी आई है...

Upcoming Electric Scooters In India In 2022: आने वाला दौर कई कारणों से इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा. मौजूदा वक्त में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी आई है और आगे इसमें ज्यादा तेजी आने की उम्मीद है. ऐसे में अगर आप दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Scooters) खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगले साल भारतीय बाजार में बिक्री के लिए तैयार होंगे.

हीरो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को बढ़ाने वाली है. कंपनी वीडा नाम का स्कूटर लाने वाली है. इसके बारे में अब तक कई लीक्स सामने आए हैं. हालांकि, कंपनी ने खुद भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगस्त 2021 में टीज किया था. भारतीय बाजार में यह स्कूटर अगले साल यानी 2022 मार्च में आने आएगा. हीरो के इस स्कूटर का मुकाबला ओला एस1, टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक और एथर 450एक्स से होगा.

सुजुकी मोटरसाइकिल प्राइवेट लिमिटेड एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार कर रही है. कंपनी इसे सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक स्कूटर नाम दे सकती है. यह भी अगले साल भारतीय बाजार में दस्तक देगा. हाल ही में इसे स्पाई शॉट किया गया था. वहीं, सुजुकी का इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑलमोस्ट भी तैयार है. कयास लगाया जा रहा है कि यह स्कूटर देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लिस्ट में शामिल हो सकता है.

साल 2022 की शुरुआत में ही ओकिनावा Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च किया जा सकता है. इसके बारे में कहा जा रहा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 175-200 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर कर सकता है. इसके साथ ही, स्कूटर की टॉप स्पीड 90KM हो सकती है. हालांकि, स्कूटर के डिजाइन और फीचर्स के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है.

कोमाकी इलेक्ट्रिक भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करनी की प्लानिंग कर रही है. कंपनी के नए स्कूटर का नाम कोमाकी वेनिस है, जो एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. यह स्कूटर 10 अलग-अलग कलर वेरिएंट में आ सकता है यानी ग्राहकों को एक लंबी करल रेंज मिलने की उम्मीद है. इसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button