अपना उत्तर प्रदेशजॉब्स

UP Panchayat Sahayak Joining 2021: 58,189 पदों पर अटकी जॉइनिंग, जानें कब होगी नियुक्ति?

UP Panchayat Sahayak Bharti 2021: उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई. लेकिन इन पदों पर अभी तक जॉइनिंग नहीं हुई.

UP Panchayat Sahayak Bharti 2021: उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों 58 हजार से ज्यादा पंचायत सहायकों की भर्ती प्रक्रिया हुई थी. करीब 54 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की सिलेक्शन प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई, लेकिन इन पदों पर अभी तक जॉइनिंग नहीं हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंचायत सहायकों को जल्द ही जॉइनिंग मिलने वाली है. 

38 हजार को दिया कॉन्ट्रैक्ट लेटर
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि यूपी पंचायत विभाग द्वारा 38,121 अभ्यर्थियों के कॉन्ट्रैक्ट लेटर जमा करवाए जा चुके हैं. बता दें कि पंचायत सहायकों के 58,189 पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

इस कारण नहीं हुईं भर्तियां
दरअसल, पंचायत सहायकों की भर्ती का मामला इलाहबाद हाईकोर्ट में चल रहा है. HC की ओर से इस मामले में अभी तक कोई भी फैसला नहीं सुनाया गया है. लेकिन जॉइनिंग से जुड़ी इम्पोर्टेंट इनफार्मेशन के लिए अभ्यर्थी पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

कब आएगा रिजल्ट?
इलाहाबाद हाईकोर्ट में भर्ती का मामला पिछले कई दिनों से अटका हुआ है, अंदेशा लगाया जा रहा है कि नवंबर अंत तक जॉइनिंग को लेकर फैसला आ जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोर्ट का फैसला आते ही दिसंबर 2021 तक जॉइनिंग भी शुरू हो सकती है. 

सैलरी
पंचायत सहायकों के बैंक अकाउंट में हर महीने 6,000 रुपये आएंगे. 

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button