अपना उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव 2022राज्य

‘यादव लैंड’ में भी करिश्मा नहीं कर पाएंगे अखिलेश यादव? एग्जिट पोल में बीजेपी से पिछड़ी सपा

UP Exit Polls 2022: एबीपी न्यूज़ और सी वोटर्स के सर्वे के मुताबिक तीसरे चरण में जिन 59 सीटों पर पोलिंग हुई थी, जिसे यादव लैंड के तौर भी जाना जाता है, वहां भी बीजेपी गठबंधन समाजवादी पार्टी पर भारी नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताकिब 59 सीटों में से बीजेपी गठबंधन को 38 से 42 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि सपा गठबबंधन को सिर्फ 16 से 20 सीटें मिलती दिख रही हैं. यही वही इलाका है जहां से अखिलेश यादव खुद ही उम्मीदवार हैं.

तीसरे चरण की 59 सीटों में से बसपा शून्य से दो सीटें जीत सकती है, जबकि कांग्रेस शून्य से 1 सीट जीत सकती है. शून्य से एक सीट अन्य के खाते में जाती दिख रही हैं. याद रहे कि पिछले चुनाव में 59 में से बीजेपी ने 49 सीटें जीती थी, जबकि सपा को 8 सीटें मिली थीं. बसपा को एक सीट मिली थी.

आपको बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल से चुनाव लड़ रहे हैं. इस इलाके में यादव, लोध, शाक्य और मौर्य की आबादी अच्छी खासी बताई जाती है. इस इलाके को अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह के यादव का गढ़ माना जाता है और हर चुनाव में यहां समाजवादी पार्टी को अच्छी सीटें मिलती रही हैं. अगर अखिलेश यादव इस इलाके में हारते हैं तो इससे साफ होगा कि वो यादल लैंड में भी नकारे जाएंगे.

यह भी पढ़ें

Back to top button