अपना उत्तर प्रदेशताज़ातरीनयूपी चुनाव 2022

Akhilesh Yadav और Shivpal Yadav के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार

Uttar Pradesh Election 2022 News: कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के करहल सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. मैनपुरी ज़िले की इसी सीट से समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं. मंगलवार को इस सीट के लिए नामांकन का आखिरी दिन था, लेकिन कांग्रेस की उम्मीदवार ने यहां से नामांकन दाखिल नहीं किया.

कांग्रेस ने इस सीट पर पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी थी. पार्टी ने यहां से ज्ञानवती यादव को टिकट दिया था, लेकिन अब उनसे टिकट वापस ले लिया गया है. इस सीट पर तीसरे चरण में मतदान होना है.

अखिलेश यादव के अलावा कांग्रेस ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव के खिलाफ भी उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है. शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट पर सपा-प्रसपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं. इस जनपद के तीन में से दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का नामांकन करवा दिया है.

यूपी में कब-कब वोटिंग?

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग होगी. पहला चरण में 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, दूसरा में 14 फरवरी को मतदान होगा, जबकि तीसरा चरण में 20 चौथा चरण 23 फरवरी को वोटर्स मतदान करेंगे. इसके बाद 27 फरवरी को पांचवें चरण केल लिए वोटिंग होगी, छठे चरण के लिए 3 मार्च और सातवां चरण के लिए 7 मार्च को वोट पड़ेंगे. 10 मार्च के यूपी समेत सभी राज्यों में नतीजों का एलान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button