अपना उत्तर प्रदेशकोरोनाराज्य

यूपी में कोरोना विस्फोट, बीते 24 घंटों में सामने आए 7 हजार से अधिक केस, जानें कितनी मौतें हुईं

UP Corona Update: देश भर में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. देश में नए कोरोना मामले डेढ लाख के पार हो चुके हैं. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 7,695 नए मामले सामने आए हैं. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य), अमित मोहन प्रसाद ने दी है. उन्होंने कहा कि रविवार को 7 हजार 695 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 253 मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं. इस दौरान प्रदेश में कोरोना की वजह से 4 मौतें भी दर्ज की गई हैं. इस समय प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 25 हजार 974 है.

उन्होंने कहा कि अब तक कुल 16 लाख 88 हजार 648 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. बीते 24 घंटों में चार मरीजों की मौत भी हो गई है. उन्होंने बताया कि पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर बढ़ कर 3.46% हो गई है. शनिवार को प्रदेश में 2 लाख 22 हजार 428 सैंपलों की जांच की गई. इस तरह अब तक प्रदेश में कुल 9 करोड़ 46 लाख 51 हजार 924 सैंपल की जांच की जा चुकी है.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक जरूरी बैठक की गई. बैठक के बाद राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों में फिजिकल कक्षाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में रात का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. कोविड -19 के कारण राज्य में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू  लगाने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button