देश

Holi Special Train: यूपी-बिहार के यात्रियों को रेलवे ने दी दो जोड़ी ट्रेनों की सौगात, बिना रिजर्वेशन के भी कर सकेंगे सफर

Holi Special Train: होली स्पेशल दोनों ही ट्रेनें लखनऊ, गोंडा, गोरखपुर होते हुए बिहार जाएंगी....

UP-Bihar Holi Special Train:  भारतीय रेलवे ने होली 2022 से ठीक पहले यूपी और बिहार के यात्रियों को बड़ी सौगात दिया है. होली में (Holi Special Train) होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने आनंद बिहार टर्मिनस से सहरसा और दिल्ली से दरभंगा के बीच दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है. खास बात यह है कि दोनों ही ट्रेनें दिल्ली से लखनऊ और गोरखपुर होते हुए जाएंगी. दोनों ही स्पेशल ट्रेनों के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे.

Holi Special Train: आनंद विहार से सहरसा के बीच 10 मार्च से चलेगी स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या (04412) आनंद विाहर टर्मिनस-सहरसा स्पेशल ट्रेन 10 से 21 मार्च तक प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को आनंद विहार से सुबह 11.10 मिनट चलेगी.  अगले दिन गोरखपुर होते हुए सुबह के 11.30 पर सहरसा पहुंचेगी.

वहीं, वापसी यात्रा में गाड़ी संख्या (04411) सहरसा-आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 11 से 22 मार्च तक प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार को सहरसा से दोपहर के 2.30 बजे चलेगी. अगले दिन गोरखपुर, लखनऊ होते हुए आनंद विहार टर्मिनस दोपहर 1.55 पर पहुंचेगी. इस ट्रेन में स्लिपर श्रेणी के 14 समान्य द्वितीय श्रणी के दो और एसएलआरडी के दो कोच सहित कुल 18 कोच लगाए जाएंगे.

नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन भी 10 मार्च से चलेगी
गाड़ी संख्या (04068) नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 10 से 21 मार्च तक प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को नई दिल्ली से शाम 7.25 पर चेलेगी. दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोंडा, गोरखपुर, और बिहार के नरकटियागंज, रक्सौल, सीतामढ़ी होते हुए अगले दिन 4.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. 

गाड़ी संख्या 04067 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल 11 से 22 मार्च तक प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार को दरभंगा से शाम 6.00 बजे चलेगी. यह ट्रेन सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, गोंढा, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद होते हुए अगले दिन 4.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी. इस ट्रेन में सधारण द्वितीय श्रेणी के 16, एसएलआरडी के दो कोचों सहित कुल 18 कोच मौजूद होंगे. 

यह भी पढ़ें

Back to top button