राज्य

UP Weather Report: यूपी में दिखने लगा ठंड का असर, कल से और लुढ़केगा पारा

UP Big Cities Weather Report Today: उत्तर प्रदेश में दिसंबर के महीने से शुरूआत से ही पारा गिरना शुरू हो गया है. दिसंबर महीने से पूरे प्रदेश में ठंड थोड़ी-थोड़ी बढ़ने लगी है. हालांकि अभी भी उत्तर प्रदेश में मौसम में ठंड का बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिला है. इसी कारण अभी यूपी वासियों को दिन में ठंड का असर ज्यादा महसूस नहीं हो रहा है. हालांकि रात में पारा गिरने से लोगों को ठंड का असर हो रहा है.मौसम विभाग के अनुसार 12 दिसंबर से तापमान में कमी होने के साथ ही मौसम और सर्द हो जाएगी. इस दौरान भी दिन में धूप निकलने का अनुमान है.

दूसरी तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर भी उत्तर प्रदेश के मौसम पर पड़ेगा और ठंड बढ़ जाएगी. वहीं सुबह के समय कोहर का काफी असर हो रहा है और दृश्यता कम होती है. आइए जानते हैं कि आज यूपी के बड़े शहरों में मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

लखनऊ
अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह कोहरा और धुंध रहेगी. दिन में मौसम साफ हो जाएगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 140 दर्ज किया गया है.

वाराणसी
वाराणसी में सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. मैक्सिमम तापमान 27 और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 153 है.

गोरखपुर
गोरखपुर में दिन में मौसम साफ रहेगा लेकिन उससे पहले सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. एक्यूआई 147 दर्ज किया गया है.

मेरठ
मेरठ में आज मैक्सिमम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह कोहरा और दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है. एक्यूआई 190 दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button