ताज़ातरीन

शशि थरूर ने महिला सांसदों के साथ शेयर की तस्वीर में कुछ ऐसा लिखा कि मांगनी पड़ी माफी

दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सोमवार को छह महिला सांसदों के साथ ट्विटर पर तस्वीर साझा की. इस तस्वीर में कई दलों की महिला सांसद थीं और थरूर उनके साथ मुस्कराते हुए दिख रहे थे. हालांकि तस्वीर के साथ थरूर ने जो कैप्शन लिखा, उसको लेकर सोशल मीडिया पर वो आलोचनाओं के घेरे में आ गए. शशि थरूर ने इसके बाद माफी मांग ली. उन्होंने लिखा कि तस्वीर को लेकर कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुईं, जिसको लेकर वो क्षमा मांगते हैं.

दरअसल, केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने छह महिला सांसदों के तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी. यह तस्वीर संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के पहले दिन उन्होंने शेयर की थी. थरूर ने ट्वीट कर कहा, “कौन कहता है कि लोकसभा आकर्षक जगह नहीं है? @supriya_sule @preneet_kaur @ThamizhachiTh @mimichakraborty @nusratchirps @JothimaniMP,”

इस तस्वीर में थरूर के साथ महिला सांसद सुप्रिया सुले, परनीत कौर, टी थंगपांडियन, मिमि चक्रबर्ती, नुसरत जहां, जोतिमनी सेन्नामलाई शामिल हैं. ये सभी महिला सांसद तस्वीर में थरूर के साथ मुस्कराती नजर आ रही हैं. थरूर ने अपनी सफाई में कहा, सेल्फी का यह पूरा प्रकरण महिला सांसदों की पहल पर किया गया था और बेहद खुशनुमा माहौल में किया गया था. उन्हीं की पहल पर मैंने उसी भावना के साथ इसे ट्वीट किया था.

अगर किसी से इसकी भावनाएं आहत हुई हों तो मैं क्षमा मांगता हूं. लेकिन मैं कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ इस पहल में शामिल होने को लेकर खुश हूं.” हालांकि तस्वीर के साथ उनके ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर हमले शुरू हो गए. सुप्रीम कोर्ट की वकील करुणा नंदी ने लिखा, अविश्वसनीय है कि किसी ने इस मुद्दे को उठाया है, क्योंकि शशि थरूर ने निर्वाचित महिला नेताओं के सिर्फ लुक तक सीमित करने की कोशिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button