देश

Bulldozer Action: 9 मई को शाहीन बाग में होगी कार्रवाई, दिल्ली में बुलडोजर एक्शन का ब्लू प्रिंट तैयार

Bulldozer Action in Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर एक्शन होने वाला है. इसके लिए MCD ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. इसके अनुसार, 9 मई को शाहीन बाग में बुलडोजर चलाया जाएगा.

Shaheen Bagh Bulldozer Action: देश में पिछले दिनों बुलडोजर एक्शन काफी सुर्खियों में रहा. राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बुलडोजर एक्शन होने वाला है. MCD ने अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है.  इसके अनुसार, 9 मई को शाहीन बाग में बुलडोजर चलाया जाएगा. 

SDMC ने जारी किया नोटिस

जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया है. ओखला और शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए SDMC ने एक्शन प्लान जारी किया है. इसके साथ ही लोगों को इशारा भी मिल गया है कि अतिक्रमणकारी अपना सामान समेट लें वरना सामान जब्त कर लिया जाएगा.

इन इलाकों में भी चलेगा बुलडोजर? 

4 मई- एमबी रोड और उसके आसपास, करणी सिंह शूटिंग रेंज
5 मई- कालिंदी कुंज मुख्य मार्ग: कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर पुलिस स्टेशन
6 मई- श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन गांधी कैंप
9 मई- शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला और जसोला नाले से कालिंदी कुंज पार्क
10 मई- न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर और गुरुद्वारा रोड में और उसके आसपास.
11 मई- लोधी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट. साईं मंदिर में और उसके आसपास और फिर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम
12 मई- दिनसेन मार्ग इस्कॉन मंदिर मार्ग और उसके आसपास
13 मई-  खड्डा कॉलोनी

अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की

अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन के लिए SDMC ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की है. नोटिस में महिला पुलिस फोर्स की भी मांग की गई है. SDMC  ने प्रशासन से सहयोग मांगा हैं ताकि किसी भी अनहोनी को पहले ही रोका जा सके. बता दें कि ये अभियान 13 मई तक चलेगा.

दिल्ली के जहांगीरपुरी का बुलडोजर एक्शन चर्चा में

गौरलतब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर एक यात्रा निकाली गई थी. इस दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी. इस झड़प में पुलिसवाले और कई आम नागरिक घायल हुए थे. इसके बाद जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चला था.

यह भी पढ़ें

Back to top button