देश

Russia-Ukraine War News : रूस-यूक्रेन युद्ध में पीएम मोदी के लिए राजनाथ ने कही बड़ी बात, जाने क्या बोले रक्षा मंत्री

नई दिल्ली : रूस की तरफ से यूक्रेन (Russia-Ukraine War) पर हमलों के संदर्भ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वैश्विक मंच पर भारत की मजबूत स्थिति और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी जो यूक्रेन में जो घटना हुई है उसमें हम लोग चाहते हैं कि किसी भी तरीके से शांति कायम हो। राजनाथ ने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भूमिका निभा रहे हैं उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सदियों से शांति का पुजारी रहा है।
भारत ने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया
रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत दुनिया का अकेला देश है ना तो दुनिया के किसी देश पर कभी आक्रमण किया है ना ही दुनिया के किसी देश की एक इंच जमीन पर भारत ने कब्जा किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व शांति के लिए हम चाहते हैं कि सभी को इस सिंद्धात को मानना चाहिए।

अब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है
राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत जब दुनिया के मंचों पर कुछ बोलता था तो दुनिया हमारी बातों को गंभीरतापूर्वक सुनती नहीं थी। भारत कमजोर है ये क्या कर लेगा…बोलने ही नहीं दिया, कोई हमारी बात सुनता ही नहीं था लेकिन आज भारत दुनिया के मंचों पर कुछ बोलता है तो लोग कान खोलकर सुनते हैं कि भारत बोल क्या रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा कि यह आज भारत की ताकत है।

यूपी में राजनाथ की दूसरी चुनावी सभी
रक्षा मंत्री रविवार को बलिया के बैरिया में छठे चरण से पहले चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। बीजेपी ने यहां से आनंद स्वरूप शुक्ल को मैदान में उतारा है। यूपी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की यह दूसरी चुनावी सभा थी। सभा में जब राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ की तो भीड़ में भारत माता की जय के नारे लगने लगे। यूपी में 3 मार्च को छठे चरण का मतदान होना है। आखिरी चरण के लिए 7 मार्च को वोट पड़ेंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

modi rajnath

यह भी पढ़ें

Back to top button