अपना उत्तर प्रदेशगोण्डा

Russia Ukraine War: गोंडा के सुयश को वतन वापसी का इंतजार, MBBS Final Year के छात्र ने वीडियो कॉल पर बताया हाल

यूक्रेन में फंसे गोंडा के स्टूडेंट सुयश गुप्ता को बस अपने देश वापस लौटने का इंतजार है. वीडियो कॉल पर उन्होंने अपने परिजनों से अपना हाल बताया है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस के विवाद में भारत से एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए कई छात्र फंसे हुए हैं हालांकि भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा के तहत वहां से छात्रों को लाने का काम शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में लोग अपने वतन आने की राह देख रहे हैं.

इसमें गोंडा जिले के कर्नलगंज क्षेत्र के छात्र सुयश गुप्ता भी यूक्रेन में हो रही बमबारी के बीच यूक्रेन की राजधानी के कीव में फंसे हुए हैं जिसे लेकर उनके परिजन काफी चिंतित हैं जब तक वह अपने घर नहीं पहुंचते है तब तक उनके परिजन को चैन नहीं. सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि जल्द ही उनका उनका बेटा वतन वापसी करेगा.

एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र हैं सुयश गुप्ता

बता दें यूक्रेन और रूस में युद्ध छिड़ने के वहां के हालात ख़राब हैं जो छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं उनके परिजनों को उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है. सुयश गुप्ता अंतिम वर्ष के छात्र हैं लेकिन यूक्रेन में युद्ध के हालात होने के बाद अब उन्हें घर आने की चिंता है जैसा कि घर वालों ने बताया कि सुयश अपने साथियों के साथ बंकर में रात बिता रहे हैं और वहां से हंगरी जाने की तैयारी में हैं लेकिन स्थिति खराब होने के कारण अभी वह यूक्रेन की राजधानी कीव में ही फंसे हुए हैं.

परिजनों से वीडियो कॉल पर हुई बात

सुयश गुप्ता के परिजनों को डर सता रहा है कि युद्ध की स्थिति में वो कैसे वहां से निकल पाएंगे इसे कहते हुए परिजन भावुक हो जाते हैं. सुयश गुप्ता की अपने परिजनों से वीडियो कॉल पर बात हुई तो बताया एंबेसी से कांटेक्ट किया गया है लेकिन अभी कोई परिणाम नहीं निकला है ऐसे में जब तक सुयश गुप्ता अपने घर नहीं पहुंचते चिंता बनी हुई हैं.

यह भी पढ़ें

Back to top button