जॉब्स

RRB NTPC CBT 2 Admit Card: एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द, ये रही डिटेल

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी करेगा। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर ही एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा।

परीक्षा 9 और 10 मई को आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने हाल ही में सीबीटी 1 के स्कोर कार्ड, शॉर्टलिस्ट स्थिति और प्रश्न पत्रों के साथ उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीख जारी की थी।

RRB NTPC CBT 2 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: सबसे पहले अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाएं।
स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें।
स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर लें और भविष्य के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले लें।

हाल ही में, रेल मंत्रालय ने सीबीटी 2 परीक्षा की तारीखों पर एक फर्जी नोटिफिकेशन के बारे में चेतावनी जारी की थी। फर्जी नोटिस में यह दावा किया गया कि परीक्षाएं 19 मई, 20 मई और 14-16 जून, 2022 के लिए निर्धारित हैं। जबकि पे-लेवल 4 और 6 के लिए एनटीपीसी सीबीटी 2 अस्थायी रूप से 9 और 10 मई, 2022 को आयोजित होने वाली है, पे-लेवल 2,3 और 5 के लिए परीक्षा का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 का रिजल्ट आरआबी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर 30 मार्च और 1 अप्रैल 2022 को घोषित किया गया था जिसमें 7 लाख उम्मीदवारों को सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। अब इन 7 लाख उम्मीदवारों के लिए सीबीटी-2 का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Back to top button