क्रिकेटखेल

Riyan Parag Record: रियान पराग के नाम दर्ज हुआ शानदार रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

Riyan Parag Record Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों से हराया. इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 145 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 115 रनों पर ऑलआउट हो गई. राजस्थान के लिए रियान पराग ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा. इसके साथ-साथ उन्होंने फील्डिंग में भी कमाल दिखाया. पराग ने 4 कैच लपके. इसकी मदद से उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाया. 

राजस्थान के खिलाड़ी रियान आईपीएल के किसी एक मैच में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ चार कैच लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. पराग ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 31 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने आरसीबी के चार खिलाड़ियों का कैच लिया. इस तरह वे आईपीएल में यह खास रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे.

पराग से पहले सिर्फ दो खिलाड़ी ही आईपीएल में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ एक मैच में चार कैच ले पाए हैं. उनसे पहले आईपीएल 2011 में जैक कालिस ने यह कारनामा किया था. कालिस ने केकेआर और डेक्कन चार्जेस के बीच खेले गए मैच में यह कमाल किया था. वहीं आईपीएल 2012 में एडम गिलक्रिस्ट भी यह कमाल कर चुके हैं. गिलक्रिस्ट ने पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था.

गौरतलब है कि राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए. इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 19.3 ओवरों में ऑल आउट हो गई. बैंगलोर के खिलाड़ी कुल 115 रन ही बना सके. टीम के लिए सबसे ज्यादा 23 रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बनाए.

यह भी पढ़ें

Back to top button