देश

PM मोदी सोमवार को MP में पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, जानें पूरा कार्यक्रम

Rani Kamlapati Railway: PM मोदी सोमवार को MP में पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, जानें पूरा कार्यक्रम...

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को मध्य प्रदेश के अपने दौरे के दौरान पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway) का उद्घाटन करेंगे। एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में रेलवे की कई पहल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इनमें आमान परिवर्तन और विद्युतीकृत उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज बड़ी लाइन खंड, भोपाल-बरखेड़ा खंड में तीसरी रेललाइन, रेललाइन परिवर्तन और विद्युतीकृत मथेला-निमाड़ खीरी बड़ी लाइन खंड और विद्युतीकृत गुना-ग्वालियर खंड शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन के बीच दो नई मेमू ट्रेनों को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। गोंड साम्राज्य की बहादुर और निडर रानी कमलापति के सम्मान में पुनर्विकसित मध्य प्रदेश के पहले विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का नाम दिया गया है।

सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत पुनर्विकसित स्टेशन को आधुनिक विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ पर्यावरण-अनुकूल इमारत के रूप में डिजाइन किया गया है और इसमें दिव्यांगजनों के लिए आवागमन में सहूलियत को भी ध्यान में रखा गया है। स्टेशन को परिवहन के विभिन्न साधनों के एकीकृत हब के रूप में भी विकसित किया गया है।

Rani Kamlapati Railway: जानिए पीएम मोदी के भोपाल दौरे का पूरा कार्यक्रम 

    • सोमवार दोपहर 12:35 बजे भोपाल आगमन
    • भोपाल जंबूरी मैदान में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में 1 बजे आगमन
    • दोपहर 1:10 से 2:25 तक कार्यक्रम में रहेंगे।
    • जंबूरी मैदान से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी परिसर में बने अस्थाई हैलीपेड तक हेलीकाप्टर से 3 बजे तक पहुंचेंगे।
    • 3:10 पर वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लोकार्पण स्थल पर पहुंचेंगे पीएम
    • 3.10 से 3.45 तक रानी कमलापति रेलवे स्टेशन लोकार्पण कार्यक्रम।
    • शाम 4:20 पर राजा भोज विमानतल से दिल्ली होंगे रवाना

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button