अपना उत्तर प्रदेशगोण्डाराज्य

Raj Thackeray के अयोध्या दौरे का तेज हुआ विरोध, BJP सांसद बृजभूषण सिंह को मिला इस पार्टी का साथ

UP News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) का पांच जून को अयोध्या के दौरे पर आ रहे हैं. लेकिन उनके इस दौरे का कैसरगंज (Kaisarganj) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) जोरदार विरोध कर रहे हैं. बीजेपी सांसद जहां भी जा रहे हैं, वहां राज के खिलाफ जन समर्थन मांग रहे हैं. अब उन्हें यूपी में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एक दल का भी समर्थन मिला है. 

गोंडा और बहराइच में कर चुके हैं बैठक
राज ठाकरे के विरूद्ध बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह लगातार मोर्चा बंदी करने में लगे हैं. बीते दिनों उन्हें गोंडा में साधू-संतों की एक बैठक कर मनसे प्रमुख के दौरे का जोरदार विरोध करने की मांग रखी थी. वहीं इसके बाद बहराइच में ग्राम प्रधानों और जिला पंचायत सदस्यों के साथ बैठक की थी.

जिसके बाद उन्होंने कहा था कि ये कार्यक्रम बीजेपी का नहीं बल्कि मेरा व्यक्तिगत कार्यक्रम है. उन लोगों का कार्यक्रम है जो कि मुंबई में उत्तर भारतीयों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के विरोध में खड़े हैं.

Gyanvapi Masjid Survey: शिवलिंग मिलने के दावे पर डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

क्या बोले जदयू नेता?
अब बीजेपी सांसद को राज ठाकरे के खिलाफ मोर्चाबंदी में जदयू का भी साथ मिल गया है. जदयू ने भी अब राज ठाकरे के अयोध्या दौरे के खिलाफ खड़े होने की घोषणा कर दी है. जदयू नेता केसी त्यागी ने राज ठाकरे के दौरे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, “बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह सही रास्ते पर हैं. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले 20-25 वर्षों में उत्तर भारतीयों का बहुत अपमान किया है.”

वहीं इससे पहले इकबाल अंसार भी राज ठाकरे का विरोध कर चुके हैं. उन्होंने कहा था, “प्रदेश की जनता के साथ में जो व्यवहार हुआ है. अगर वो अयोध्या आ रहे हैं तो प्रदेश की जनता से माफी उनको मांगनी चाहिए. अगर वो जनता से माफी नहीं मांगते हैं तो संतों से माफी मांगें, इसके बाद ही वो अयोध्या में प्रवेश करें.”

ये भी पढ़ें-

PM Modi Lucknow Visit: पीएम मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों से की मुलाकात, दिया ये मंत्र

यह भी पढ़ें

Back to top button