देश

Navneet Rana Bail: नवनीत राणा और रवि राणा को मिली जमानत, मुंबई सेशंस कोर्ट ने दी बड़ी राहत

Hanuman Chalisa row: मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान के बाद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Navneet Rana Bail Applications: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई सेशंस कोर्ट ने जमानत दे दी है. हनुमान चालीसा विवाद को लेकर जेल में बंद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा की जमानत याचिका पर मुंबई सेशंस कोर्ट (Mumbai Sessions Court) में 2 मई को सुनवाई हुई थी, लेकिन अदालत पूरा ऑर्डर नहीं लिखवा सकी थी. इस कारण फैसला सुरक्षित रख लिया था.

राणा दंपत्ति ने की थी हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा

बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, हालांकि राणा दंपत्ति ने बाद में हनुमान चालीसा पाठ करने की योजना को रद्द कर दिया था. शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने राणा के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था.

अलग-अलग जेलों में बंद हैं राणा दंपत्ति

इसके बाद मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया गया. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर 24 अप्रैल को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इसके बाद रविवार देर रात नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास ले जाया गया, जबकि उनके पति रवि राणा को पहले ऑर्थर रोड जेल ले जाया गया, लेकिन वहां जगह नहीं होने के कारण उन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें

Back to top button