क्रिकेट

‘Mr. IPL फेयरवेल के हकदार … धोनी और रैना के भाई-चारे को मिस करेगा यह T20 लीग’

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में ‘मिस्टर आईपीएल’ (Mr. IPL) के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) को किसी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ नहीं जोड़ा. बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय नीलामी में रैना अनसोल्ड रहे. टीम इंडिया का यह पूर्व बाएं हाथ का बल्लेबाज आईपीएल के 14वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की अरे से खेले थे. धोनी और रैना में अच्छी मित्रता है. रैना की नीलामी में बोली नहीं लगने पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) भी हैरान हैं. कांबली का मानना है कि रैना जैसे खिलाड़ी अच्छी विदाई के पात्र हैं.

50 वर्षीय विनोद कांबली ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ चेन्नई के लिए ढेरों रन बनाने वाले सुरेश रैना इस बार आईपीएल में अनसोल्ड रहे. हम इस लीग में उन्हें मिस करेंगे. वह एक अच्छी विदाई के हकदार हैं. आईपीएल जरूर धोनी और रैना के भाई-चारे को मिस करेगा. महान फ्रेंडशिप बरकरार रहनी चाहिए. थाला और चिन्ना थाला चेन्नई के लिए अपूरणीय हैं.

 suresh raina ms dhoni, suresh raina mahender singh dhoni retirement, suresh raina ms dhoni friendship, suresh raina vs ms dhoni, suresh raina ms dhoni csk, suresh raina unsold ipl auction, suresh raina ipl team 2022, india national cricket team, vinod kambli on suresh rain farewell, former cricketer vinod kambli, सुरेश रैना एमएस धोनी

रैना और धोनी ने एक ही साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
रैना और महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को एक ही दिन अलविदा कहा था. 15 अगस्त 2020 को पहले धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था, इसके कुछ समय बाद रैना ने भी सोशल मीडिया के जरिए इसकी घोषणा की थी.

आईपीएल में सुरेश रैना 200 से अधिक मैच खेल चुके हैं
बाएं हाथ के इस क्रिकेटर के पास आईपीएल का काफी अनुभव है. उन्होंने इस टी20 लीग में 205 मैच खेले हैं और 1 शतक, 39 अर्धशतकों की बदौलत कुल 5528 रन बनाए हैं. वह गुजरात लॉयंस टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. उन्होंने 2020 के सीजन से कोरोना वायरस के कारण नाम वापिस ले लिया था. पिछला सीजन उनके लिए खास नहीं रहा और उन्होंने 12 मैच खेले जिनमें 1 अर्धशतक की मदद से कुल 160 रन बनाए.

Back to top button