अध्यात्ममनोरंजन

Maha Shivaratri Songs: इन 5 नए गानों से करें आज दिन की शुरुआत, गूंज उठेगा बाबा भोले का नाम

[ad_1]

Maha Shivaratri Songs: 1 मार्च यानी आज महाशिवरात्रि (Maha Shivaratri) है. कहा जाता है महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव मंत्रों (Shiva Mantra) का जाप करने से लाभ प्राप्त हो सकता है. ऐसे में आज हम आपके लिए ‘बाबा’ के पांच ऐसे गाने लेकर आए हैं, जो महाशिवरात्रि के अवसर पर रिलीज किए गए हैं. शंकर महादेवन, अनुराधा पौडवाल, समर सिंह, जुबिन नौटियाल और हंसराज रघुवंशी ने महाशिवरात्रि पर अपने-अपने गाने रिलीज किए हैं, जिनकी आवाज से आज आपका घर बाबा के नाम से गूंज उठेगा.

तो आइए, सुनते हैं महाशिवरात्रि पर रिलीज हुए इन पांच गानों को-

शिव तांडव (Shiv Tandav Stotram by Shankar Mahadevan)
मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने उच्च शक्ति वाले ‘शिव तांडव’ को अपनी आवाज दी है. इस भजन को देखने या सुनाने वाले बाबा की ध्यान में मग्न हो जाएंगे.

शिव गाथा (Shiv Gatha by Anuradha Paudwal)
अनुराधा पौडवाल की जादुई आवाज में ‘शिव गाथा’ इस वक्त इंटरनेट पर छाया हुआ है. ‘शिव गाथा’ भारतीय शास्त्रों से ली गई शिव की लघु कथाओं का संकलन है.

हम हैं दीवाने महाकाल के (Hum Hai Deewane Mahakal Ke by Samar Singh)
समर सिंह द्वारा गाया गया ‘हम हैं दीवाने महाकाल के’ जीवंत है और हिंदी में सरल गीत गाने को आसान बनाते हैं. समर एक लोकप्रिय गायक और अभिनेता हैं जो भोजपुरी लोक गीतों के लिए जाने जाते हैं.

तेरी सेवा करूंगा (Teri Seva Karunga by Hansraj Raghuwanshi)
हंसराज रघुवंशी सही मायने में शिव के भक्त हैं. हंसराज को देशभर में पहचान बाबा की ही एक गीत ‘मेरा भोला है भंडारी’ ने दिलाई और एक बार फिर हंसराज रघुवंशी बाबा भोले के नाम एक गीत लेकर आए हैं, जिसका नाम है ‘तेरी सेवा करूंगा’.

मेरे बाबा (Mere Baba by Jubin Nautiyal)
बॉलीवुड गानों के साथ-साथ मशहूर प्लेबैक सिंगर जुबिन नौटियाल लगातार भक्ति गाने भी गाते नजर आ रहे हैं. इस बार महाशिवरात्रि के अवसर पर उनका एक नया गाना ‘मेरे बाबा’ रिलीज हुआ है.

Back to top button