क्रिकेटखेलताज़ातरीन

काम नहीं आई हुड्डा की साहसी पारी, राजस्थान ने लखनऊ को हराकर प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया मज़बूत कदम

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals: मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का 63वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हरा दिया. राजस्थान की 13 मैचों में यह आठवीं जीत है. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. इस जीत के बाद राजस्थान अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. वहीं, लखनऊ तीसरे पायदान पर खिसक गई है.  179 रन के स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स के लिए बोल्ट, कृष्णा और मैकॉय ने दो-दो विकेट हासिल किये.

लखनऊ के बल्लेबाज़ हुए फेल 

179 रन के स्कोर का पीछा करते लखनऊ की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज डी कॉक सिर्फ 7 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद आयुष भी कुछ कुछ ख़ास नहीं कर सके और बिना खाता खोले ही डक पर आउट हो गए. 2 विकेट गिरने के बाद फैंस को राहुल से उम्मीद थी कि वो एक बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन वो भी 10 रन बना कर आउट हो गए.

तीन विकेट गिरने के बाद दीपक और कुणाल पंड्या ने टीम को संभाला. इस दौरान उन्होंने मिलकर चौथे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. खतरनाक होती इस साझेदारी को अश्विन ने तोड़ा. उन्होंने कुणाल पंड्या को 25 रनों पर आउट कर दिया. उनके आउट होने के बाद दीपक हुड्डा और मार्कस स्टोइनिस ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस दौरान हुड्डा 59 रन बना कर आउट हो गए. उनके बाद आए होल्डर भी 1 रन बना कर आउट हो गए. लगातर गिरते विकेट के बीच लखनऊ की टीम अपनी ले बरक़रार न रख सकी. अंत में मार्कस स्टोइनिस ने जरुर हार के अंतर को कम करने की कोशिश की लेकिन वो भी 17 गेंदों में 27 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका और टीम 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी.

राजस्थान ने बनाया मजबूत स्कोर

राजस्थान रॉयल्स की शानदार बल्लेबाजी की वजह से ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स  को 179 रनों का लक्ष्य मिला था. राजस्थान ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे. टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल (41) और देवदत्त पडिक्कल (39) ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें

Back to top button