क्रिकेट

Lucknow Super Giants: लखनऊ की प्लेऑफ में एंट्री…गौतम गंभीर का नहीं रहा खुशी का ठिकाना… खिलाड़ियों को लगाया गले, VIDEO वायरल

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. सुपर जायंट्स ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए 66वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हरा दिया. इस जीत से लखनऊ के 14 मैचों में 18 अंक हो गए और उसने 10 टीमों की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया. दूसरी ओर, इस हार से केकेआर की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. सुपर जायट्स की इस रोमांचक जीत से टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) काफी खुश नजर आए. डगआउट में बैठे गंभीर ने अपने खास अंदाज में जीत को सेलिब्रेट किया. उन्होंने खिलाड़ियों को गले लगाकर बधाई दी. गंभीर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में दोनों टीमों ने 200 से अधिक रन बनाए. लखनऊ (Lucknow Super Giants) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 210 रन बनाए. ओपनर क्विंटन डि कॉक ने नाबाद 140 रन बनाए जबकि कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 68 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 8 विकेट पर 208 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस ने 20वें ओवर के आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट झटककर लखनऊ को रोमांचक जीत दिला दी.

सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर का जो वीडियो वायरल है, उसमें वह जीत के बाद डग आउट में आक्रामक सेलिब्रेशन मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. गौतम ने तुरंत साथ में बैठे कोचिंग सपोर्ट स्टाफ में शामिल विजय दहिया को गले से लगा लिया. इसके बाद वह टीम के तेज गेंदबाज मोहसिन खान को भी गले लगाते हुए उन्हें शाबाशी दी. गंभीर के इस अंदाज को देखकर फैंस अलग अलग कॉमेंट कर रहे हैं.

Lucknow Super Giants: एविन लुईस के शानदार कैच ने पलटी बाजी 

केकेआर की ओर से लेकिन रिंकू सिंह (15 गेंदों पर 40 रन, 2 चौके, 4 छक्के) और सुनील नरेन (सात गेंदों पर नाबाद 21, 3 छक्के) ने आखिरी क्षणों में केकेआर को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन जब केकेआर को दो गेंदों पर तीन रन की दरकार थी तब स्टोइनिस (दो ओवर में 23 रन देकर 3) ने एविन लुईस के शानदार कैच की मदद से रिंकू और फिर उमेश यादव को आउट करके बाजी पलट दी.

यह भी पढ़ें

Back to top button