जॉब्स

ITI Recruitment 2021: No Exam! PSPCL ने इस पद पर निकाली 600 वैकेंसी, यहां देखें पूरी जानकारी

Recruitment 2021: पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने वायरमैन या इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में लाइनमैन भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां लाइनमैन की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पद पर सैकडों वैकेंसी भरी जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पीएसपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2021 तक है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में कुल 600 पदों को भरा जाएगा। ट्रेनिंग पीरियड संशोधित अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961, अप्रेंटिसशिप रूल्स 1992 के अनुसार एक साल का होगा। ध्यान रहे पंजाब के रहने वाले या डोमिसाइल उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। अन्य राज्य के उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा अगर पंजाब निवासी या अधिवास उम्मीदवार उपलब्ध नहीं हैं। PSPCL भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डिटेल्स (PSPCL Vacancy 2021 Details)
जनरल – 366 पद
एससी – 150 पद
बीसी – 60 पद
पीडब्ल्यूडी (सिर्फ बधिर) – 24 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 600

शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)
उम्मीदवारों ने NCVT या SCVT से मान्यता प्राप्त वायरमैन या इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए।

PSPCL भर्ती की चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार पर होगा। वायरमैन या इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के आईटीआई में प्राप्त अंकों के अनुसार मेरिट बनाई जाएगी। हायर एजुकेशन वालों के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

PSPCL अपरेंटिसशिप भर्ती 2021: जानें कैसे करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in के होम पेज पर ‘Apprenticeship Training of Lineman Session 2021’ लिंक पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुलेगी, यहां उम्मीदवारों को अब न्यू रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करना होगा। अपना नाम, आधार नंबर और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें। आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

PSPCL भर्ती 2021 नोटिफिकेशन लिंक

आधिकारिक वेबसाइट

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button