अपना उत्तर प्रदेशकानपुरदेश

IT Raids Pampi Jain: समाजवादी पार्टी के MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे जारी, कई दस्तावेज जब्त

IT Raids Pampi Jain: समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन ऊर्फ पम्पी जैन के यहां अभी भी इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। पिछले 24 घंटे से इनकम टैक्स की टीम छापे में जुटी है और पुष्पराज जैन के ठिकानों से कई दस्तावेज जब्त किए गे हैं। वहीं एक और इत्र कारोबारी मलिक मियां के यहां बीते 24 घण्टे से ज्यादा समय से छापेमारी चल रही है। इनकम टैक्स की कई टीमें अलग-अलग ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है।  शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने टैक्स चोरी की जांच के तहत छापेमारी शुरू की थी। पम्पी जैन के दक्षिण दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलेानी की आवासीय इमारत और मुंबई स्थित करीब 12 परिसरों में छापेमारी की कार्रवाई की गई। एसपी एमएलसी जैन के दिल्ली-एनसीआर, कन्नौज, कानपुर, सूरत, मुंबई और कुछ अन्य स्थानों में फैले करीब 40  परिसरों की तलाशी इनकम टैक्स की टीम कर रही है। 

IT Raids Pampi Jain: राजनीतिक बयानबाजी शुरू

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले की गई कार्रवाई की वजह से इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई। सपा ने आरोप लगाया है कि तलाशी अभियान ‘‘भाजपा सरकार’’द्वारा शुरू किया गया है। सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में दावा किया कि उसके विधान परिषद सदस्य पुष्पराज उर्फ ​​पम्पी जैन के कन्नौज स्थित परिसरों पर छापेमारी की गई है। जैन कारोबारी हैं और इत्र उत्पादन तथा अन्य कारोबार में भी शामिल हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज स्थित पार्टी मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संवाददाता सम्मेलन को संबोधित भी किया और छापेमारी और अन्य मुद्दों पर बात की।

नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग-अखिलेश

अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्‍होंने राजनीति को दूषित किया है और ये नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग हैं। कन्नौज में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी के कुछ घंटों बाद पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘भाजपा के लोग नफरत फैलाने वाले लोग हैं और इन्होंने राजनीति को दूषित किया है, ये नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग हैं, ये सौहार्द और सुगंध को कैसे पसंद करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले भाजपा के लोग हैं जानबूझकर समाजवादी पार्टी को बदनाम करना चाहते हैं, ये कन्नौज को भी दुनिया भर में बदनाम करने में लगे हैं।’

समाजवादी इत्र की दुर्गंध पूरे यूपी में फैल गई-अमित शाह

उधर, शुक्रवार को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या की जनसभा में कानपुर में इत्र व्यापारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब ठेले भर भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं और समाजवादी इत्र की दुर्गंध पूरे उप्र में फैल गई है, आज जब छापा पड़ रहा है तो उनके पेट में उबाल हो रहा है, भाई अखिलेश आपको क्या तकलीफ है।”

इनपुट-एजेंसी

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button