क्रिकेट

IPL 2022: राशिद खान ने मार्को येनसन की गेंद पर जड़ा छक्का, तो मुरलीधरन ने खोया आपा- Video

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 27 अप्रैल को 40वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोमांच अपने चरम पर था. आखिरी गेंद तक यह निश्चित नहीं हो रहा था कि मुकाबला कौन जीतेगा. गुजरात के बल्लेबाज राशिद खान ने पारी के आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. पारी का आखिरी ओवर सनराइजर्स के बॉलर मार्को येनसन ने फेंका जिसमें राशिद खान ने तीन छक्के लगाए. राशिद जब उनकी गेंदों पर एक बाद एक छक्के लगा रहे थे तो डग आउट में बैठे मुथैया मुरलीधरन ने अपना आपा खो दिया. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए 22 रनों की दरकार थी. उस समय राहुल तेवतिया और राशिद खान क्रीज पर थे. पारी का आखिरी ओवर सनराइजर्स की तरफ से मार्को येनसन फेंकने आए. उनकी पहली गेंद पर तेवतिया ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर 1 रन लेकर तेवतिया ने राशिद खान को स्ट्राइक दी. तीसरी गेंद पर राशिद छक्का लगाने में सफल रहे. इसके बाद चौथे गेंद पर वह कोई रन नहीं ले पाए. पांचवीं गेंद पर फिर उन्होंने छक्का लगाया. अंतिम गेंद पर मैच जीतने के लिए तीन रनों की जरूरत थी. राशिद ने येनसन की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर सनराइजर्स के जबड़े से जीत खींच ली. इस दौरान मुरलीधरन अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए.

राशिद-तेवतिया ने की ताबड़तोड़ बैटिंग

इस मुकाबले में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मैच जिताया. सनराइजर्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 195 रन बनाए थे. लेकिन गुजरात टाइटंस ने 196 रनों का टारगेट अंतिम गेंद पर पूरा कर लिया. राहुल तेवतिया ने 21 गेंदो पर 40 रन बनाए. जबकि राशिद खान ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 11 गेंदों पर 31 रनों की धुआंधार पारी खेली.

टॉप पर पहुंचा गुजरात टाइटंस

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद गुजरात टाइटंस टेबल पॉइंट में शीर्ष पर पर पहुंच गया है. हार्दिक पंड्या की टीम ने आईपीएल 2022 में 8 मैच खेले हैं जिनमें 7 जीते और एक हारा है. 14 अंकों के साथ गुजरात टीम पहले स्थान पर काबिज है. इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ के और करीब पहुंच गई है. शेष 6 मैचों में अगर टीम का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो उसे अंतिम चार में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता.

यह भी पढ़ें

Back to top button