क्रिकेट

IPL 2022 Points Table: दो नई टीमों का टॉप-2 पर कब्‍जा, लखनऊ की जीत से राजस्‍थान को नुकसान, जानिए बाकी टीमों का हाल

IPL 2022 Points Table: लखनऊ सुपर जायंट्स की दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर जीत के बाद आईपीएल 2022 पॉइंट टेबल में बदलाव हुआ है. केएल राहुल की लखनऊ टीम 10 में से 7 जीत के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्‍थान से दूसरे पर पहुंच गई है. अब आईपीएल के इस सीजन डेब्‍यू करने वाली 2 टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ का टॉप पर कब्‍जा है. गुजरात 16 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है. लखनऊ की जीत से राजस्‍थान रॉयल्‍स तीसरे स्‍थान पर फिसल गई है.

वहीं चौथे पर सनराइजर्स हैदराबाद और 5वें पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का कब्‍जा है. हैदराबाद और बैंगलोर दोनों के 10-10 अंक है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स हार के बावजूद 8 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर बरकरार है. 7वें और 8 वें पर पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है.

IPL 2022 Points Table: जीत के बावजूद 9वें पर सीएसके

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत दर्ज करने के बावजूद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स 9वें स्‍थान पर बरकरार है. दरअसल 9 मैचों में सीएसके की यह तीसरी जीत है और उसके कुल 6 अंक है, मगर रन रेट बेहतर होने के कारण इतने ही अंकों के साथ केकेआर उससे एक पायदान ऊपर है.

5 बार की चैंपियन मुंबई सबसे निचले पायदान पर है. ऑरेंज कैप राजस्‍थान के जोस बटलर के पास है, जिन्‍होंने 9 मैचों में 566 रन जड़े. वहीं लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल 451 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर है. पर्पल कैप राजस्‍थान के युजवेंद्र चहल के पास है. चहल ने 9 मैचों में 19 विकेट लिए हैं. जबकि दूसरे स्‍थान पर 17 विकेट के साथ दिल्‍ली के कुलदीप यादव हैं.

यह भी पढ़ें

Back to top button