क्रिकेट

भारत और पाकिस्तान की टीमें अब मेडल के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगीं, मुकाबले की तारीख तय

भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham 2022 Commonwealth Games) की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा...

बर्मिंघम. भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham 2022 Commonwealth Games) की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा, जबकि फाइनल 7 अगस्त को खेला जाएगा. आयोजकों ने शुक्रवार को यह घोषणा की. महिला क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पदार्पण करने जा रहा है. आखिरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट 1998 में कुआलालम्पुर में खेला गया था. गेम्स में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें भी एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान में कहा, ‘महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 29 जुलाई से एजबेस्टन में आयोजित की जाएगी. ब्रॉन्ज मेडल और गाेल्ड मेडल के लिए मैच सात अगस्त को खेले जाएंगे.’ पहला मैच 29 जुलाई को शुरुआती सत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद पाकिस्तान का सामना बारबाडोस से होगा, जिसने वेस्टइंडीज से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम के रूप में हाल में पुष्टि की थी.

31 जुलाई को होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान का मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा. टीम ग्रुप का अंतिम मैच 3 अगस्त को बारबाडोस से खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला 3 अगस्त को होगा. मेजबान इंग्लैंड 30 जुलाई को अपना पहला मैच क्वालिफायर से खेलेगा. क्वालीफायर 2022 के शुरू में खेले जाएंगे. इंग्लैंड इसके बाद 2 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका और 4 अगस्त को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. शुक्रवार को ही नेटबॉल का कार्यक्रम भी घोषित किया गया.

8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है

गेम्स में कुल 8 टीमें उतर रही हैं. इन्हें 2 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस हैं. वहीं ग्रुप-बी में मेजबान इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और क्वालिफायर टीम है. क्वालिफायर पर फैसला अभी होना बाकी है. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. 6 अगस्त को सेमीफाइनल और 7 अगस्त को मेडल के मुकाबले खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button