क्रिकेट

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियमसन के बाद स्टार गेंदबाज भी टी20 सीरीज से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है...

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है. जेमिसन आगामी टेस्ट सीरीज पर फोकस करना चाहते हैं. जेमिसन इस तरह कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की श्रेणी में शामिल हो गये हैं जिन्होंने 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टी20 मैचों से हटने का फैसला किया था. टेस्ट सीरीज नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली सीरीज होगी.

कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘हमने केन और काइल से बातचीत करने के बाद फैसला किया कि वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे दोनों टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे और मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि टेस्ट टीम में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी भी पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे. यह पांच दिन के अंदर तीन टी20 मैचों का आयोजन और तीन विभिन्न शहरों की यात्रा करने के कारण संतुलन स्थापित करने का समय है. यह बहुत व्यस्त समय है.’’ न्यूजीलैंड ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत को आठ विकेट से हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी.

भारत और न्‍यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच बुधवार को 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत की तरफ से विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे बड़े खिलाड़ी भी नहीं खेल रहे हैं. रोहित शर्मा के हाथों भारतीय टी20 टीम की कमान होगी तो राहुल द्रविड़ टीम के मुख्‍य कोच होंगे.

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20 मैच:
17 नवंबर (सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर)
दूसरा टी20 मैच: 19 नवंबर (JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची)
तीसरा टी20 मैच: 21 नवंबर (ईडन गार्डंस, कोलकाता)

पहला टेस्ट मैच: 25 से 29 नवंबर (ग्रीन पार्क, कानपुर)
दूसरा टेस्ट मैच: 3 से 7 दिसंबर (वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई)

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button