क्रिकेटखेलदेश

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए दूसरे टी20 से पहले आई ये बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूट सकता है सीरीज जीत का सपना

India vs Australia 2nd T20 Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (India vs Australia 2nd T20 Match) का दूसरा मुकाबला इस शुक्रवार यानी 23 सितंबर को खेला जाएगा. उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने का सपना टूट सकता है.

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (India vs Australia) का दूसरा मुकाबला इस शुक्रवार यानी 23 सितंबर को खेला जाएगा. उससे पहले ही टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) टी20 सीरीज जीतने का सपना टूट सकता है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. ऐसे में दूसरा टी20 मैच भारत के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा.

दूसरे टी20 से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए आई ये बुरी खबर

दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर (Nagpur) में खेला जाना है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से नागपुर में लगातार बारिश हो रही है. विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (Vidarbha Cricket Association) के बॉस इस स्थिति को लेकर नाखुश हैं, क्योंकि मैच के दिन भी बारिश की भविष्यवाणी (prediction) की गई है. अगर दूसरा टी20 मैच बारिश के कारण धुल गया तो भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) टी20 सीरीज जीतना मुमकिन नहीं होगा. ऐसे में भारत के पास हैदराबाद में होने वाला तीसरा टी20 मैच जीतकर सिर्फ सीरीज 1-1 से बराबर करने का मौका ही होगा.

टूट सकता है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS T20 ) सीरीज जीत का सपना

45,000 की क्षमता वाले नागपुर स्टेडियम (Nagpur Cricket Stadium) में मैच के टिकट पहले ही बिक चुके हैं और मैच आगे नहीं बढ़ने की स्थिति में उन्हें खरीदारों को पैसा वापस करना होगा. दोनों टीमें बुधवार दोपहर ऑरेंज सिटी (Orange City Nagpur) में उतरीं, लेकिन शाम के बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही. गुरुवार की सुबह जल्दी बारिश हुई थी और हालांकि बारिश लगभग 10 बजे थम गई है, शहर पर घने बादल छाए रहने का मतलब है कि हमेशा बारिश का खतरा बना रहेगा.

क्रिकेट फैंस हो सकते हैं मायूस

सुबह की बारिश ने ऑस्ट्रेलिया और भारत (IND vs AUS) दोनों को दोपहर और शाम को अपना निर्धारित अभ्यास सत्र (scheduled practice sessions) रद्द करने के लिए मजबूर किया. टीम होटल के जिम सत्र में शामिल होने के बाद खिलाड़ी स्टेडियम (Nagpur Cricket Stadium) की यात्रा नहीं कर सके. ग्राउंड्समैन (groundsman) ने चेक करने के लिए दोपहर के आसपास कवर हटा दिए लेकिन बूंदा बांदी के खतरे के साथ, उन्हें जल्द ही वापस कवर करना पड़ा. अधिकारियों के अनुसार, वे सुपर सॉपर (super supper) चला रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई जलजमाव (Water logging) न हो, इस उम्मीद में कि गुरुवार और शुक्रवार को और बारिश नहीं होगी.

टेलीफोन की घंटी बज रही

नागपुर तीन साल में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच (international matches) की मेजबानी कर रहा है और प्रशंसकों ने कुछ ही मिनटों में ऑनलाइन टिकट (online cricket match tickets) खरीद लिए. फिर भी शहर के वीसीए के ओआईडी स्टेडियम (OID Stadium) में टेलीफोन की घंटी बज रही है और लोग अभी भी पूछ रहे हैं कि क्या टिकट आफलाइन उपलब्ध हैं. स्टेडियम शहर (Nagpur City) से 20 किमी से अधिक दूर है और वीसीए को अपने स्वयं के वाहन (own vehicle) लेने वाले दर्शकों के लिए पार्किंग स्थान प्रदान करने के संबंध में बहुत सारे मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button