राज्य

Delhi Weather: Delhi-NCR के कई इलाकों में बारिश, अगले दो दिनों में और गिरेगा पारा

Delhi-NCR Weather: दिल्ली और एनसीआर में रविवार को मौसम ने करवट ली है. दिनभर जहां बादल छाए रहे तो शाम होते-होते दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हो गई, जिसको लेकर मौसम विभाग में पहले ही पूर्वानुमान जताया था. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के साथ-साथ एनसीआर में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, सोनीपत, हरियाणा समेत उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में बूंदाबांदी देखने को मिली है.

इन इलाकों में जारी रहेगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर में शाम पांच बजे के बाद कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई. सफदरजंग और पालम में बारिश रिकॉर्ड की गई सफदरजंग में जहां साढ़े आठ बजे तक 1.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई, तो वहीं पालम में 0.2 मिली मीटर बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो अभी दिल्ली और एनसीआर में बूंदाबांदी ऐसे ही जारी रहेगी. दिल्ली और एनसीआर के लोनी देहात, हिंडोन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की तीव्रता वाली बारिश जारी रहेगी.

दिल्ली में 9.8 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान
मौसम विभाग की मानें तो बारिश के बाद दिल्ली और एनसीआर में जहां ठंड बढ़ेगी, तो वहीं तापमान में भी गिरावट आएगी. रविवार को न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पर ही सिमट गया. मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी दिल्ली और एनसीआर में बूंदाबांदी का अनुमान जताया है जिसके बाद जो न्यूनतम तापमान अभी करीब 10 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है वह लुढ़क कर 6 से 7 डिग्री तक पहुंच जाएगा,जिसके बाद दिल्ली में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पढ़ना शुरू हो जाएगी, महीने के अंत और नए साल की शुरुआत में दिल्ली की सर्दी एक बार फिर जमा सकती है.

और गिरेगा पारा 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 31 दिसंबर को न्यूनतम तापमान पांच से छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जिसके बाद जहां ठंड बढ़ जाएगी तो वहीं घना कोहरा भी देखने को मिलेगा, जिसके चलते विजिबिलिटी भी कम हो जाएगी हालांकि अधिकतम तापमान दिन में निकलने वाली धूप के चलते 21 डिग्री के आसपास ही बना रहने का अनुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button