राज्य

कोरोना टीकाकरण अभियान को एक साल पूरा, जानें दिल्ली में अब तक कितने लोगों को लगी वैक्सीन?

Vaccination in Delhi: देश में वैक्सीनेशन को एक साल पूरा हो गया है. पिछले साल 16 जनवरी को टीकाकरण की शुरुआत की गई थी. वहीं दिल्ली में वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कितने लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगी है. आइए जानते हैं राजधानी में टीकाकरण की अभी क्या स्थिति है.

दिल्ली में ये है वैक्सीनेशन की स्थिति
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में वैक्सीनेशन को लेकर बताया कि अभी तक यहां 2.85 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. उनके मुताबिक दिल्ली में अब तक 100 फीसदी पात्र लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है, जबकि 80 फीसदी लोगों को कोरोना की वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी गई है. वहीं अब तक 1.28 लोगों को बूस्टर डोज दिए जा चुके हैं, इनमें से 36000, बुजुर्गों को, 60,000 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स को और 32,000 हजार हेल्थकेयर वर्कर्स शामिल हैं.

आज आ सकते हैं कोरोना के इतने मामले
वहीं सत्येंद्र जैन ने बताया कि आज दिल्ली में कल के मुकाबले कोरोना के चार से पांच हजार मामले कम आ सकते हैं. उनके मुताबिक आज दिल्ली के कोरोना के 13000 या 14000 केस आ सकते हैं. दिल्ली में रविवार को 18,286 नए मामले दर्ज किए गए थे.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button