अपना उत्तर प्रदेशगोण्डा

गोण्डा में मेहनौन से भाजपा विधायक विनय द्विवेदी पर महिला का बड़ा आरोप, कहा जो जमीन मुझे बेची थी विधायक बनने के बाद उस पर नहीं करने दे रहे कब्जा

गोंडा में सोमवार को तहसील समाधान दिवस में तारावती पत्नी सत्यनारायन ने बीजेपी विधायक विनय कुमार (Vinay Dwivedi) पर आरोप लगाए हैं। तारावती ने...

गोंडा में सोमवार को तहसील समाधान दिवस में तारावती पत्नी सत्यनारायन ने बीजेपी विधायक विनय कुमार (Vinay Dwivedi) पर आरोप लगाए हैं। तारावती ने शिकायती पत्र में कहा कि 2 जुलाई 2016 को विनय कुमार द्विवेदी ने बड़गांव में गोण्डा बलरामपुर रोड पर 198.74 वर्ग मीटर भूमि 30 लाख रुपए में तारावती पत्नी सत्य नारायन को बेची थी। जिसका नक्शा पास कराके दाखिल खारिज भी हो चुका है।

नाला खुदवाने गई तो मिली गाली

भूमि विनय कुमार (Vinay Dwivedi) ने विधायक बनने से पहले बेची थी, लेकिन विधायक बनने के बाद वो जमीन पर कब्जा नहीं करने दे रहे हैं। जब उन्होंने जमीन बेची थी तब वो जिला पंचायत सदस्य थे। पीड़िता ने बताया कि उस समय विनय को पैसे की जरूरत थी, इसलिए विनय ने उसे जमीन बेच दी थी। बाद में वो कब्जा करने से रोकने लगे। पीड़िता ने बताया कि दो दिन पहले वो भूमि पर नाला खुदवाने गई, तो वहां मौजूद लोग इसका विरोध करने लगे और धमकी देने लगे। पीड़िता ने सेमरा चौकी से लेकर कोतवाली और पुलिस अधीक्षक तक शिकायती पत्र दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नही की गई है।

समाधान दिवस में की शिकायत

महिला ने फिर से सोमवार को सामाधान दिवस में शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की है। इसे पहले महिला से पुलिस अधीक्षक ने कब्जा दिलाने की बात कही थी, लेकिन आज तक उसको कब्जा नहीं मिल पाया है। पीड़ित ने बताया कि 10 नवम्बर तक इंतजार करने के बाद भी अगर उसको कब्जा नहीं मिला तो वो लखनऊ जाकर आत्मदाह कर लेगी।

Vinay Dwivedi: विधायक ने कहा मेरा कुछ लेना-देना नही

गोण्डा बलरामपुर रोड पर शहर से सटे सीमा क्षेत्र में पेट्रोल पंप भी विधायक विनय का है। पम्प के पास की भूमि को 2 जुलाई 2016 को विधायक ने तारावती को बैनामा किया था। भूमि पर कब्जा न देने वाली बात को विधायक एक सिरे से नकार रहे हैं। विधायक का कहना है कि मेरा उस जमीन से अब कोई मतलब नहीं है। बता दें कि मेहनौन क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य रहते हुए विधायक बने विनय कुमार द्विवेदी के पिता भी इसी क्षेत्र से विधायक और सांसद रह चुके हैं। मौजूदा समय में विधायक की पत्नी ब्लाक प्रमुख भी हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button