जॉब्स

Bank Jobs 2022: बिना इंटरव्यू पाएं बैंक में नौकरी, जूनियर टेक्नीशियन की 81 वैकेंसी, ITI पास करें आवेदन

Bank Jobs 2022: बैंक में नौकरी चाहिए तो बैंक नोट प्रेस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बैंक नोट प्रेस (Bank Note Press) बीएनपी देवास, एमपी ने जूनियर टेक्नीशियन (Junior Technician Jobs) भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएनपी की आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईटीआई कर चुके उम्मीदवारों के लिए बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका है। ऑनलाइन आवेदन 26 फरवरी से शुरू हो चुके हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहते हैं, वे 28 मार्च 2022 या उससे पहले तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। खाली पदों की संख्या, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए बीएनपी बैंक जॉब नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

बैंक जॉब वैकेंसी डिटेल्स

बैंक नोट प्रैस भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती अभियान कुल 81 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया गया है। इनमें 60 इंक फैक्ट्री के लिए, 19 प्रिंटिंग के लिए और 2 इलेक्ट्रिकल के लिए जूनियर टेक्नीशियन पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता

  • जूनियर टेक्निशियन (इंक फैक्ट्री)- डाईस्टफ टेक्नोलॉजी/पेंट टेक्नोलॉजी/सरफेस कोटिंग टेक्नोलॉजी/प्रिंटिंग इंक टेक्नोलॉजी/प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में फुल टाइम आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ एनसीवीटी से एक साल का एनएसी सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  • जूनियर टेक्निशियन (प्रिंटिंग) – एनसीवीटी से एक साल के एनएसी सर्टिफिकेट के साथ प्रिंटिंग ट्रेड में फुल टाइम आईटीआई सर्टिफिकेट जैसे लिथो ऑफसेट मशीन मिंडर, लेटर प्रेस मशीन मिंडर, ऑफसेट प्रिंटिंग, प्लेटमेकिंग, इलेक्रोप्लेटिंग, हैंड कंपोजिंग, पाटे मेकर कम इंपोसिटर हो।
  • जूनियर टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल/आईटी)- इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स में फुल टाइम आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ एनसीवीटी से एक साल का एनएसी सर्टिफिकेट मांगा गया है।

आयु सीमा
बीएनपी देवास जूनियर टेक्नीशियन पद पर आवेदन करने के लिए योग्य आवेदकों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
चयनित आवेदकों को एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो अप्रैल या मई 2022 के महीने में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन पूछे जाएंगे। चयन मेरिट के आधार पर होगा, कोई साक्षात्कार नहीं होगा।

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

यह भी पढ़ें

Back to top button