टेकताज़ातरीन

ऑडी ने लॉन्च की अपनी 7 सीटर SUV, जानिए कितनी दमदार है और शानदार फीचर्स के साथ कितनी है कीमत

Audi Q7 Launched in India: ऑडी इंडिया ने आज देश में फेसलिफ़्टेड Q7 SUV लॉन्च कर दी है. इसके लिए प्री-बुकिंग पिछले महीने ही शुरू हो चुकी थी और कोई भी इस जर्मन लग्जरी एसयूवी को 5 लाख रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकता है. इसे दो वेरिएंट्स प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया गया है. 2022 ऑडी Q7 फेसलिफ्ट की वेरिएंट-वार कीमतों के बारे में यहां बताया गया है.

Audi Q7 फीचर्स
बदलावों के बारे में बात करें तो नई ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट को अपने पुराने वेरिएंट की तुलना में नए फीचर्स के एक ग्रुप के साथ कई कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं. डिजाइन के मामले में, एसयूवी को छह वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ ऑडी की नई चौड़ी दिखने वाली ऑक्टागोनल ग्रिल, नया बंपर, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल के साथ स्लीकर मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, और डायनेमिक टर्न इंडिकेटर्स, 19-इंच अलॉय व्हील आदि मिलते हैं. इसके अलावा इसे पांच कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है जो कैरारा व्हाइट, माइथोस ब्लैक, नवरा ब्लू, समुराई ग्रे और फ्लोरेट सिल्वर हैं.

Audi Q7 पावर
नई फेसलिफ़्टेड Audi Q7 में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन है जो 340 hp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और यह केवल 5.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने का दावा करता है. इसके अलावा, इसमें ऑडी का पॉपुलर क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलता है. नई ऑडी Q7 में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी है जो इंजन के स्विच ऑफ होने पर 40 सेकंड तक कोस्ट करने की अनुमति देता है.

इनसे है मुकाबला
फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंटोल सिस्टम के लिए 8.6 इंच की स्क्रीन, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 30-कलर एंबिएंट लाइटिंग, बी एंड ओ प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम और बहुत कुछ. सेफ्टी इक्विपमेंट में स्टीयरिंग असिस्ट के साथ लेन-डिपार्चर वार्निंग, 360-डिग्री कैमरा के साथ पार्क असिस्ट प्लस आदि शामिल हैं. नई 2022 ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट मर्सिडीज-बेंज जीएलई, बीएमडब्ल्यू एक्स5, वोल्वो एक्ससी90, आदि को टक्कर देगी.

Audi Q7 मॉडल और कीमत
2022 ऑडी Q7 फेसलिफ्ट को भारत में 79.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. यह कीमत इसके प्रीमियम प्लस वेरिएंट की है. इसके टेक्नोलॉजी वेरिएंट को 88.33 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button