मनोरंजन

Gangubai Kathiawadi रिलीज से पहले विवादों में घिरी, गंगूबाई की फैमिली पहुंची कोर्ट, जानें पूरा मामला

आलिया भट्ट स्टारर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Alia Bhatt Gangubai Kathiawadi) बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है. गंगूबाई का परिवार फिल्म का विरोध कर रहा है. उनके परिवार का कहना है कि गंगूबाई ने सोसायटी के लिए काम किया लेकिन उन्हें सेक्स वर्कर की तरह दिखाया गया है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से चर्चा में हैं. ऑडियंस को आलिया के किरदार की खूब तारीफें कर रहे हैं. फिल्म में अजय देवगन भी हैं. फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है.

दरअसल, गंगूबाई (Gangubai Family) के गोद लिए बेटे बाबू रावजी शाह ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के खिलाफ साल 2021 में मुंबई की एक कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को हाजिर होने के लिए कहा गया था. हालांकि बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी थी.

अब, गंगूबाई (Gangubai Family History)  के बेटे बाबू रावजी शाह ने आज तक को दिए इंटरव्यू में कहा, “मेरी मां को वेश्या बा दिया गया है. अब लोग बिना वजह मेरी मां के बारे में बातें कर रहे हैं.” वहीं, गंगूबाई की नातिन भारती का कहना है कि मेकर्स पैसे के लिए उनकी फैमिली को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म के लिए परिवार की सहमति नहीं ली गई. यही नहीं ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ किताब लिखने के लिए भी उनसे परमिशन नहीं ली गई थी.

गंगूबाई एक सामाजिक कार्यकर्ता थीं

गंगूबाई के परिवार के वकील नरेंद्र ने कहा, “गंगूबाई को जिस तरह दिखाया गया है वह गलत और आधारहीन है. यह अश्लील है. आपने एक सामाजिक कार्यकर्ता को वेश्या की तरह दिखाया गया है. किस परिवार को यह अच्छा लगेगा? आपने उन्हें एक वैम्प और लेडी डॉन बना दिया.”

फिल्म की वजह घर बदल रहे हैं गंगूबाई के परिवार

नरेंद्र ने आगे कहा, “परिवारवालों को जब पता चला कि गंगूबाई के जीवन पर फिल्म बनी है तब से वे लोगों से छिपते फिर रहे हैं. वे अपना घर बदल रहे हैं. फिल्म में गंगूबाई को जिस तरह से दिखाया गया है उसके बाद कई रिश्तेदार सवाल पूछ रहे हैं कि क्या गंगूबाई वाकई एक वेश्या थीं? क्या वह सोशल वर्कर नहीं थीं?”

संजय लीला भंसाली को भेजा नोटिस

नरेंद्र ने आगे कहा, “हमने संजय लीला भंसाली और ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के लेखक हुसैन जैदी को नोटिस भेजा है लेकिन इसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला.”

यह भी पढ़ें

Back to top button