देश

Akhilesh Yadav: कभी मथुरा, कभी अयोध्या…लेकिन BJP ने योगी आदित्यनाथ को उनके घर गोरखपुर भेज दिया, अखिलेश ने कसा तंज

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव ने सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ पर तंज कसा। अख‍िलेश ने कहा क‍ि योगी आदित्‍यनाथ भाजपा के सदस्य नहीं हैं। इसलिए भाजपा ने उन्‍हें गोरखपुर से टिकट देकर घर भेज दिया है। अख‍िलेश लखनऊ में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।उत्‍तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने 107 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट शनिवार को जारी कर दी। बीजेपी ने पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर ऐलान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। अख‍िलेश ने इसे ही लेकर तंज कसा।

‘बीजेपी ने योगी को घर भेजा’
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे। मुझे इस बात की खुशी है कि BJP ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है।

सीएम योगी गोरखपुर शहर से लड़ेंगे चुनाव
यूपी चुनाव (UP Chunav) को लेकर पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मैदान में उतरने की घोषणा कर दी थी। पार्टी ने उन्हें गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) प्रयागराज के सिराथू से चुनाव लड़ेंगे।

Lucknow: Samajwadi Party President Akhilesh Yadav addresses a press conference

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अख‍िलेश यादव। फाइल फोटो

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button