कोरोनाताज़ातरीन

Adar Poonawalla: कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर अदार पूनावाला ने शेयर किया ‘होम अलोन’ का मीम वीडियो

Adar Poonawalla shares meme video on booster dose: देश में कोरोना फिर पांव पसार रहा है. मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है...

Adar Poonawalla shares meme video on booster dose: देश में कोरोना फिर पांव पसार रहा है. मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. इस बार ओमिक्रोन नाम का वेरिएंट लोगों को बीमार कर रहा है. ऐसे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्विटर पर ‘होम अलोन’ मूवी की क्लिप का एक मीम वीडियो शेयर किया है. जो लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए जागरूक कर रहा है. वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. वीडियो को देखकर लोगों की हंसी नहीं रुक रही है.

वीडियो में बताया गया है बूस्टर डोज का फायदा
अदार पूनावाला ने ‘होम अलोन’ मूवी की 18 सेकेंड की क्लिप शेयर की है. क्लिप में मूवी के केरेक्टर केविन मैकलिस्टर (Kevin McCallister) अपने घर को चोरों से बचाता हुआ नजर आता है. केविन मैकलिस्टर के रोल में एक्टर मैकलै कलकिन (Macaulay Culkin) ने चोरों के लिए कई जाल बिछाए होते है. वह सीढ़ियों के ऊपर साइड में खड़े होकर चोरों के जाल में फंसने का इंतजार कर रहे होते हैं.

पूनावाला द्वारा शेयर की गई वीडियो में एक्टर मैकलै कलकिन चोरों के ऊपर पेंट की बाल्टी फेंकते हुए दिखते हैं. वीडियो में दिखाए गए दो चोरों में से एक को कोरोना का डेल्टा वेरिएंट और दूसरे को ओमिक्रोन दर्शाया गया है. कलकिन द्वारा चोरों पर पेंट की बाल्टी फेंकी जाती है. पहली बार फेंकी गई पेंट की बाल्टी को वैक्सीन के रूप में दिखाया गया है. जिससे ऑमिक्रोन तो खुद को बचा लेता है लेकिन डेल्टा वेरिएंट नीचे गिर जाता है. वहीं ओमिक्रोन सीढ़ियों पर चढ़ने की कोशिश करता है और पल भर के लिए सोचता है कि मैं वैक्सीन से बच गया. इतने में दूसरी बाल्टी आकर उसे भी गिरा देती है. वीडियो में दूसरी बाल्टी को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज दिखाया गया है. इस वीडियो को देखकर जहां लोग बूस्टर डोज को लेकर जागरूक हो रहे हैं. वहीं उनकी हंसी नहीं रुक पा रही है.

देखें वीडियो: 

लोगों की क्या है प्रतिक्रिया?
अदार पूनावाला ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा- ‘यहां क्या चल रहा है?’. दरअसल, पूनावाला ने जॉन्स हॉपकिन्स ब्लूमबर्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. पूनावाला ने यह वीडियो 22 दिसंबर को शेयर की है, जिसे अब तक 1 लाख 94 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 7 हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक भी कर चकु हैं. कमेंट की बात करें तो ज्यादातर लोगों ने हंसने वाली इमोजी या ‘हाहाहा’ लिखा है. यानी यह वीडियो लोगों को खूब हंसा रहा है.

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button